Not known Factual Statements About देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





महिलाओं के साथ क्या होता है, जब पीरियड्स बंद हो जाते हैं?

घी खाने के अनेको फायदे ,सेहत के साथ स्किन के लिए भी है फायदेमद

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

सूर्यदेव को करना है प्रसन्न तो रविवार को कर लें ये उपाय,...

घी ड्राई स्किन के लिए जबरदस्त हीलर और मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है। घी और बेसन का फेस पैक त्वचा पर लगाने के बाद इसे हटाते समय खास तरीका अपनाएं।

यह सूजन की स्थितियों को कम कर देता है, अपरिवर्तित खाद्य कणों का रिसाव कम करता है और म्यूकोसॉल की दीवार की रिपेयर में सहायक है.

बढ़ती उम्र में जोड़ों का दर्द बढ़ने लगता है ऐसे में गाय का घी इस समस्या के लिए अचूक औषधि है। गठिया के मरीज यदि रोज गाय के घी से जोड़ों की मालिश करें, तो दर्द की समस्या दूर हो सकती हैं। इसके अलावा मालिश से हड्डियां भी मजबूत होती हैं।

गर्म‍ी में रोजमेरी से दूर हो जाएगी पसीने की बदबू, इस तरह करें इस्‍तेमाल

प्रेग्नेंट इशिता दत्ता की हुई गोद भराई, एक्ट्रेस ने साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, बीवी पर प्यार लुटाते दिखे वत्सल Source सेठ

गर्मी में इस तरह भूलकर भी न लगाएं आइस, वरना बिगड़ सकता है आपका चेहरा

जो दवा की तरह काम करते हैं। कई लोगों को लगता है कि घी खाने से वजन बढ़ता है लेकिन ऐसा नहीं है, नियमित रूप से सेवन करने से वजन घटने लगता है। शरीर को ताकत और हड्डियों को मजबूती मिलती है।

आश्रम की बबीता का 'धुंआ धुंआ' गाने पर दिखा नया अंदाज, बिखेरा ऐसा जलवा इंटरनेट पर मच गया हंगामा

अगर आपको शरीर मे कमजोरी का अनुभव होने लगे तो,एक गिलास दूध में एक चम्मच गाय का घी और मिश्री डालकर पी लेंवे,हाथ के हतेली और पांव के तलवो में जलन होवे तो देसी घी की मालिश करने से जलन को दूर करने में सहायता मिलती है।

ये फैटी एसिड जल्दी लिवर द्वारा संसाधित होते हैं और इसे ऊर्जा के रूप में जला देते हैं. वे वसा ऊतकों में नहीं जाते हैं जिससे वजन में योगदान दे सकते हैं.

Report this wiki page